" /> क्या आपका नाम भी अंग्रेजी के 'C ' अक्षर से शुरू होता है? अपने जीवन के ये चमत्कारिक रहस्य जरूर जानिए | |

क्या आपका नाम भी अंग्रेजी के ‘C ‘ अक्षर से शुरू होता है? अपने जीवन के ये चमत्कारिक रहस्य जरूर जानिए

नाम का पहला अक्षर लोगों के बारे में कई राज बयां करता है. नाम जहां लोगों की पहचान कराता है वहीं ये उनके कई चारित्रिक गुण भी उजागर करता है. इससे व्यक्ति के बारे में काफी कुछ बताया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में इसका काफी महत्व है. अंक ज्योतिष के मुताबिक जानिए कैसे होते हैं C अक्षर से नाम वाले लोग.

आइए जानते हैं जिन लोगों का नाम C से शुरू होता है उनका स्वभाव कैसा होता है…


‘C’ अक्षर वाले होते हैं हर दिल अजीज – जिन लोगों का नाम C अक्षर से शुरू होता है वो लोग काफी खुशमिजाज होते हैं. इस वजह से इनके कई दोस्त भी बनते हैं. इनके हंसमुख स्वभाव के कारण लोग इनके प्रति काफी आकर्षित होते हैं और इन्हें काफी पसंद भी करते हैं.

यदि किसी लड़की या लड़के का नाम अंग्रेजी के C अक्षर से शुऱू होता है तो आप जान जाईये कि वो इंसान काफी मिलनसार और खुश दिल वाला है।

 ऐसे लोग सामाजिक क्रियाकलापों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। इसलिए ये हर दिल अजीज होते हैं। लोग ऐसे लोगों के साथ दोस्ती रखना पसंद करते हैं। ये हर महफिल के जान होते हैं। ये नहीं होते तो लोग इन्हें खोजते हैं। इनके लिए लोगों की भावनाएं काफी मायने रखती है क्योंकि ये खुद भी काफी भावुक होते हैं। लेकिन ये स्पष्ट बोलने वाले होते है लेकिन फिर भी ये जानबूझकर किसी का दिल नहीं दुखाते हैं। ऐसे व्यक्ति प्यार पर काफी भरोसा रखते है।
  इनकी सेक्स लाईफ काफी अच्छी होती है, ये आसानी से किसी को भी अपने वश में कर लेते है लेकिन ये ईमानदार होते हैं। देखने में भी सी नाम के लोग काफी अच्छे होते है । इस अक्षर के लोग जो भी करियर चुनते हैं उसमें खासा कामयाब होते हैं क्योंकि इनके काम से ज्यादा इनके व्यवहार से लोग खुश होते हैं जिसका फायदा इनके अपने प्रोफेशनल लाईफ में भी आजीवन मिलता रहता है। लक्ष्मी जी की भी इन पर खासी मेहरबानी होती है। कुल मिलाकर ऐसे लोग काफी संपन्न होते हैं।
 अंग्रेजी का सीलेटर अंक तीन के प्रभाव में होता है। इसकी राशि मीन होती है तथा इसकी दिशा उत्तर है। वास्तु विज्ञान में उत्तर दिशा का स्वामी कुबेर बताया गया है। इस लेटर के नाम वाले व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं का सामना कम करना पड़ता है। कहीं न कहीं से धन का इंतजाम हो जाता है इसलिए इनका कोई भी काम धन की कमी से नहीं रूकता है।
 C लेटर का स्वामी ग्रह गुरू है। अंकशास्त्र के अनुसार इसका स्थान गला और उसके आस-पास के भागों पर होता है। इस कारण से जिनका नाम अंग्रेजी के C लेटर से शुरू होता है उनकी वाणी और व्यक्तित्व प्रभावशाली होता है। यह स्पष्टवादी होते हैं, जो कहना होता है वह समाने वाले के मुंह पर कहते हैं। इस कारण कभी-कभी अनजाने में ही अपने मित्रों को भी नाराज कर देते हैं।
 इस लेटर के नाम वाले व्यक्ति सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेते हैं और जरूरत के समय आगे बढ़कर लोगों की सहायता करने के लिए तत्पर रहते हैं। यह भावुक होने के साथ ही व्यवहारिक भी होते हैं। अपने व्यवहार के कारण कार्यक्षेत्र में यह सभी के प्रिय बनकर रहते हैं। ऐसे लोग प्यार मुहब्बत में खासा यकीन रहते हैं और जिन्दगी के हर पल का लुत्फ़ उठाने की कोशिश करते हैं।c – जिन लोगों के नाम सी से शुरू होते हैं, वे सफलता के मामले में भी, सी से सिक्योर होते हैं, यानि इन लोगों को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।
 शक्ल-ओ-सूरत से यह काफी खूबसूरत और आकर्षक होते हैं, और हमेशा किस्मत साथ लेकर चलते हैं। मतलब यह  लोग काम के मामलों में बहुत खुशकिस्मत होते हैं, और आगे बढ़ने से इन्हें कोई रोक नहीं सकता। खुद को हमेशा व्यवस्थि‍त और बेहतर बनाए रखना इन्हें बेहद पसंद होता है, इसीलिए यह खुद को आकर्षक बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते।
दूसरों के दुख- दर्द में साथ देना और मदद करना इनकी खासियत होती है। खुशी में न सही लेकि‍न गम में यह कभी किसी का साथ नहीं छोड़ते और अंत तक निभाते हैं।
 स्वभाव से काफी इमोशनल और कभी-कभी चंचल होते हैं। रोमांस और प्यार के मामले में यह बहुत खुले होते हैं। यदि इन्हें अपने हिसाब से कोई न मिले तो भी ये मस्त होकर अकेले भी खुशी से रह लेते हैं। लेकिन जिन्हें पसंद करते हैं, उनके बेहद करीब होते हैं, और प्यार के मामले में काफी समर्पित होते हैं।
 अंक ज्योतिष में C अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है उन्हें उत्साही और हमेशा प्रसन्न रहने वाला बताया गया है। ऐसे लोग कठिन समय में भी खुश रहते हैं और अपने आस-पास सकारात्मक उर्जा बनाए रखते हैं क्योंकि, यह अपने आस-पास के लोगों को भी खुश रखने की कला जानते हैं।
Law of Attraction The Secret

In Your Personalized Free Numerology Reading, We’ll Calculate Your Life Path Number, Expression Number, & Soul Urge Number To Reveal…

  • Why apparent flukes are often fate…

  • Hidden facets of your personality, future opportunities, innate talents, and secret gifts hidden in your numerology chart (and how to use them to get what you truly want!)…

  • The most promising path to take in your life…

  • Your deepest desires and what you can do to finally attain deeper self-awareness and greater confidence…

    • Where you’ve been incorrectly putting your energy and how you can make an easy and effortless “switch” to an abundance mindset…

    • Upcoming challenges and lessons you’re meant to learn in this life as well as unexplored opportunities and to change your life for the better…

    • And a lot more…

    So get going  send in your

    Name

    Date of Birth

    Time of Birth

    Place of Birth

    to Whatsapp 7620314972

    or click here to submit

    Click the Logo to submit your birth details
     

Leave a Reply

Close Menu