“Shani 2020: आपकी राशि पर शनि का कौन सा पाया, क्या होगा इसका प्रभाव जानें”

जन्म के समय जन्मकुंडली में चन्द्र राशि से शनि जिस भाव में स्थित होता है (कुंडली में) उसी के अनुसार पाया जानना चाहिए।

साल 2020 ज्योतिष की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा Shani 2020: आपकी राशि पर शनि का कौन सा पाया , क्या होगा इसका प्रभाव जानें

साल 2020 ज्योतिष की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस वर्ष साल के आरंभ में ही शनि की स्थिति में बड़ा बदलाव हो रहा है। शनि महाराज धनु राशि से निकलकर अपनी राशि मकर में प्रवेश कर जाएंगे। अपनी राशि में आकर शनि मजबूत स्थिति में आ जाएंगे लेकिन सभी राशियों पर शनि के पाये का अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि शनि का पाया ही तय करता है कि शनि किसी के लिए शुभ होंगे या प्रतिकूल। आपके लिए शनि के पाये का प्रभाव कैसा रहेगा जानिए

2020 में इन राशियों पर शनि का स्वर्ण पाया

ज्योतिषशास्त्र की गणना के अनुसार सिंह,मकर और मीन राशि के लोग शनि के स्वर्ण पाया के प्रभाव में रहेंगे। इसका मतलब यह है कि इन राशियों के लोगों को इस वर्ष परिश्रम अधिक करना होगा तभी जीवन में सोने की चमक रहेगी। इनके लिए यह वर्ष संघर्षपूर्ण रहेगा। पारिवारिक विषयों को लेकर चिंतित और परेशान रह सकते हैं। विरोधियों और शत्रुओं से आपको सावधान रहना होगा। नौकरी और व्यवसाय के मामले में उलझन की स्थिति रहेगी। कई लोगों को नौकरी में बदलाव करना पड़ सकता है।कलियुग में सच हो रहीं विष्णु पुराण की ये बातें

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शनि देव छठे भाव में स्वर्ण पाद से प्रवेश करेंगे जो इनके लिए काफी शुभ है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में स्वर्ण पाद को शुभ माना गया है। स्वर्ण पाद से शनि देव के प्रवेश करने पर इस राशि के जातकों को सुख समृद्धि और धन की प्राप्ति होगी।

मकर राशि

शनि देव मकर राशि के लोगों के लिए शनि देव सोने के पाए के साथ पहले भाव में गोचर करने जा रहे हैं। जिसकी वजह से इन्हें धन, वैभव, ऐश्वर्य, परिवार सुख और मान- सम्मान की प्राप्ति होगी।

मीन राशि

शनि देव का गोचर मीन राशि के ग्यारहवें भाव में सोने के पाए के साथ होगा। जो इस बात की और इशारा करता है कि इस राशि के जातकों को इस समय में जीवन के सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होगी और साथ ही धन लाभ भी होगा।
 

2020 में इन राशियों पर शनि का रजत पाया

साल 2020 में वृष, कन्या और धनु इन तीन राशियों पर शनि के रजत पाये का प्रभाव रहेगा। शनि का यह पाया शुभ माना गया है यानी इन तीनों राशियों के लोगों को पूर्व में किए गए काम का लाभ मिलेगा। नौकरी, व्यवसाय में प्रगति होगी। आकस्मिक धन का लाभ मिल सकता है। वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। संतान सुख मिल सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के शनि का राशि परिवर्तन नवम भाव में होने जा रहा है। जब शनि इस राशि के लिए नवम भाव में गोचर करेंगे तो वह इस भाव में चांदी के पाये के साथ आएंगे। जिसकी वजह से इस राशि के जातकों को सभी प्रकार के भौतिक सुख और साधनों की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि

शनि देव कन्या राशि के जातकों के लिए पांचवें भाव पर चांदी के पाए से प्रवेश करने जा रहे हैं। चांदी के पाये को भी शुभ माना जाता है। शनि देव के इस पाए के साथ आने के कारण इस राशि के जातकों को सभी प्रकार की भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी।

धनु राशि

धनु राशि के लिए शनि देव दूसरे भाव में चांदी के पाए के साथ गोचर करेंगे। चांदी के पाये को शुभ माना जाता है। जिसकी वजह से इस राशि के लोगों को जमीन जायदाद, वाहन,सम्पत्ति का आदि का सुख प्राप्त होगा।

2020 में इन राशियों पर शनि का ताम्र पाया

रजत पाये के समान ही शनि के ताम्र पाये का भी फल होता है। 2020 में मेष, कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि के ताम्र पाये का प्रभाव रहेगा। इस पाये का मतलब है कि इन राशियों को इस वर्ष उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति और आनंद का अनुभव मिलेगा। प्रतिष्ठित लोगों से इनके संपर्क बनेंगे। नौकरी एवं व्यवसाय में भी प्रगति करेंगे।

मेष राशि

मेष राशि के लिए शनि दसवें भाव में गोचर करने जा रहा है। जब भी शनिदेव किसी राशि में दसवें भाव में गोचर करता है तो उस राशि में शनिदेव तांबे के पाये से प्रवेश करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में शनि देव के तांबे के पाये को मिले जुले फल का कारक माना जाता है। जहां इस राशि के जातकों कुछ श्रेत्रों में सफलता तो कुछ क्षेत्रों में असफलता भी प्राप्त हो सकती है।

कर्क राशि

शनि देव कर्क राशि के जातको के सातवें भाव में आ रहे है। शनि देव का यह गोचर इस राशि के लोगों के लिए ताम्रपद से होगा। जिसकी वजह से इन्हें मिश्रित फलों की प्राप्ति होगी। एक और जहां इनकी शादी हो सकती है तो वहीं दूसरी और इनका स्वास्थय भी खराब रह सकता है।

वृश्चिक राशि

शनि के पाए की बात करें तो वृश्चिक राशि में शनि देव का गोचर तीसरे भाव में होने जा रहा है जिसकी वजह से शनि देव इस भाव में तांबे के पाए से आएंगे। ताबें को पाए को शुभ और अशुभ दोनों ही श्रेणी में रखा जाता है। क्योंकि इससे कुछ मामलों में लाभ तो कुछ मामलों में हानि होती है।
 

2020 में इन राशियों पर शनि का लौह पाया

मिथुन, तुला और कुंभ इन तीन राशियों पर 2020 में शनि का लौह पाया रहेगा। शनि का यह पाया अच्छा नहीं माना गया है। इन राशियों के लोगों के इस वर्ष पारिवारिक जीवन में काफी उथल-पुथल की स्थिति से गुजरना होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इन्हें संभलकर रहना होगा, चोट और दुर्घटना की भी आशंका है। लाभ के मुकाबले खर्च अधिक होगा, संयम से धन खर्च करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए शनि अष्टम भाव में गोचर करेंगे। अष्टम भाव में शनि इस राशि के लिए लोहे का पाये से आएंगे। लोहे के पाये को अति अशुभ माना जाता है। जिसकी वजह से इस राशि के जातकों को सभी क्षेत्रो में असफलता और मानसिक कष्टों की प्राप्ति होगी। इतना ही नहीं इस समय में इन्हें अपने परिवार से दूर भी जाना पड़ सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातको के लिए शनि देव चौथे भाव में आ रहे हैं और लोहे के पाए से इस भाव में प्रवेश करेंगे। जिसकी वजह से इस राशि के जातकों को मानसिक कष्टों का सामना तो करना ही पड़ेगा साथ ही इनकी सेहत भी इस समय में खराब रह सकती है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि देव बारहवें भाव में गोचर करेंगे और शनि का यह गोचर उनके इस भाव में लोहे के पाए के साथ होगा। जिसकी वजह से इनके खर्च बढ़ेंगे और इन्हें परिवार से दूर जाना पड़ेगा वहीं दूसरी और इन्हें मानसिक चिंताएं भी रहेंगी।

Fill in the Form below to get your free Shani 2020 Upay  Contact Us:

नीचे दिए गए फॉर्म को भरे तथा कुंडली निशुल्क प्राप्त करे

Full Name:_______________

Date of Birth:_____________

Time of Birth :_____________

Place of Birth:_____________

Parents Name:____________

SUBMIT to 7620314972

To Submit Details to India Astrology Foundation  click the link here

https://wa.me/917620314972

This Post Has 2 Comments

Leave a Reply