आपके नाम का पहला अक्षर “D” बताएगा की आपका व्यक्तित्व कैसा है With Best Numerology Prediction

“आपके नाम का पहला अक्षर ‘D’  – बताता है आपका भविष्य और स्वभाव, मेहनती और दिमाग वाले होते हैं ‘D’ अक्षर वाले “

शेक्सपियर ने एक बार कहा था कि नाम में क्‍या रखा है? लेकिन हमारी जिंदगी में नाम बहुत महत्‍वपूर्ण स्‍थान रखती है। आपका नाम आपके व्यक्तित्व को परिभाषित करता है। कभी-कभी तो आप का नाम आपके गुण और आपके भाग्य का प्रतिबिंब तक बन जाता है। आपका नाम बड़े ही प्रभावशाली तरीके से आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करता है। आपके नाम का पहला अक्षर बताता है कि आप किस तरह के व्‍यक्‍ति हैं और आप अपनी जिंदगी में क्‍या-क्‍या कर गुजरने में सक्षम हैं।

आपमें क्‍या खूबियां या कमियां हैं, ये सब आपके नाम के पहले अक्षर से पता चल सकता है। जिंदगी के हर पहलू पर नाम के पहले अक्षर का असर दिखता है जो कि अच्छा या बुरा हो सकता है। हालांकि, एक नाम में मौजूद सभी अक्षरों का खास महत्व होता है लेकिन माना जाता है कि नाम के शुरुआती अक्षर में सबसे ज्यादा ऊर्जा बसी होती है।

Online Name Predictor – Name Reading Astrology

हर कोई अपने नाम के पहले अक्षर से अपने व्यक्तित्व के बारे में जानना चाहता है। किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जाना जा सकते है। हम आपको बता रहे हैं कि ‘D’ अक्षर वाले लोगों के बारे में कुछ खास बातें : 

1️⃣ D- डी नाम वाले लोगों का भाग्य बिल्कुल डी से बनने वाले  स्माइल की तरह ही होता है, यानि हंसता-खि‍लखि‍लाता हुआ।

2️⃣ ‘D’ अक्षर वाले लोग काफी मेहनती और दिमागवाले होते है। ये कोई भी काम कड़ी मेहनत और लगन के साथ पूरा करते है। इन्हें हर काम में आसानी से सफलता मिलती है। D अक्षर के नाम वाले व्यक्ति स्मार्ट और आकर्षक होते है।

3️⃣ जिन जातकों का नाम ‘डी’ अक्षर से शुरू होता है वह कुशल प्रशासक, मेधावी, विद्वान एवं अच्छे मार्गदर्शक होते हैं। अपने परिणाम एवं वाणी के बल पर अपने काम निकलवा लेते हैं। ऐसे जातक नपा—तुला बोलते हैं और जो बोलते हैं वह उत्साह दिलाने वाला होता है।

4️⃣ ऐसे व्यक्ति कम बोलने वाले, मिष्ठभाषी होते हैं। अपने विचारों पर अडिंग बने रहते हैं। प्रबल आत्मविश्वासी वचन के पक्के, जिम्मेदार व्यक्ति होते हैं। मान प्रतिष्ठा को बहुत महत्त्व देते हैं। अगर मान—प्रतिष्ठा प्राण देकर भी बनी रह सके तो ये चूकते नहीं। सफल प्रशासक, कुशल नेता, कर्मठ एवं त्यागी होते हैं।

5️⃣ D “डी”अक्षर वाले जातक अत्यधिक मिलनसार होते हैं तथा आत्मविश्वास इनमें कूट-कूट कर भरा होता है। ऐसे जातक विनम्रता का दिखावा करते हैं, परन्तु आचरण एवं व्यवहार में भिन्नता होती है। ऐसे लोग किसी भी बात पर सहज विश्वास नहीं करते तथा न ही किसी के अंधे भक्त होते हैं। ये कहने को तो सब की हाँ—में—हाँ मिलाते हैं, परन्तु करते वही हैं जो इनका दिल चाहता है। ऐसे जातक कूटनीति एवं राजनीति के प्रकांड पंडित होते हैं। ये अपने मान—सम्मान को ठेस न पहुँचे, इसका पूरा ध्यान रखते हैं। ये अपने विपरीत के सहयोग से आगे बढ़ते हैं।

———- “नाम का पहला अक्षर “D”और प्यार “———

D “डी”-जब आप किसी चीज को पाना चाहते हैं तो उसे पाकर ही रहते हैं। और तन-मन से उसी में लगे रहते हैं। आप आसानी से हार मानने वालों में से नहीं हैं। आप दूसरों का ख्याल रखने में खुशी महसूस करते हैं। किसी की समस्या को आप अपनी समस्या मानकर उसे हल करने में जुट जाते हैं। आप बेहद सेक्सी, आकर्षक, वफादार और रिश्तों में पूरी तरह से जुड़ जाने वाले हैं। आप को कुछ अलग हटकर हमेशा पसंद आता है। आप कभी-कभी बेहद ईर्ष्यालु और स्वार्थी हो जाते हैं। आपको खुले दिल के लोग पसंद आते हैं।

❤D “डी”नाम वाले लोगों को हर मामले में अपार सफलता हाथ लगती है। कभी भाग्य साथ न भी दे तो उन्हें विचलित नहीं होना चाहिए, क्योंकि उनकी जिंदगी में आगे चलकर सारी खुशियां लिखी होती हैं। लोगों की बात पर ध्यान न देकर अपने मन की करना ही इन्हें भाता है। जो ठान लेते हैं ये, उसे कहके ही मानते हैं। इन्हें सुंदर या आकर्षक दिखने के लिए बनने-संवरने की जरूरत नहीं होती। ये लोग बॉर्न स्मार्ट होते हैं।
❤ D “डी”किसी की मदद करने में ये कभी पीछे नहीं रहते। यहां तक ये भी नहीं देखते कि जिनकी मदद के लिए उन्होंने अपना हाथ आगे बढ़ाया है वह उनके दुश्मन की लिस्ट में हैं या दोस्त की लिस्ट में।
❤ D “डी”नाम के लोग प्यार को लेकर काफी जिद्दी होते हैं। जो इन्हें पसंद हो, उन्हें पाने के लिए या फिर उनसे रिश्ता निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। रिश्तों के मामले में इनपर अविश्वास करना बेवकूफी होगी।
❤ D “डी”:-जिन लोगों के नाम का पहला इंग्लिश अक्षर डी है, वे हर काम को पूरे विश्वास के साथ करते हैंऔर अंतिम क्षण तक सफलता पाने का प्रयास करते हैं।साथ ही, इन लोगों का खुद पर नियंत्रण भी अच्छा रहता है। किसी भी परिस्थिति में खुद को आसानी से बदल लेते हैं।इन बातों के कारण जीवन में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करते हैं और मान-सम्मान प्राप्त करते हैं।

 इनका दिमाग रचनात्मक होता है और इनके पास योग्यता भी होती है कि अपने आइडियाज को कैसे लागू करेंगे। अपनी मेहनत के दम पर ये काफी आगे जाते हैं डी अक्षर वाले। इस नाम के व्यक्ति काफी जिद्दी स्वाभाव के होते हैं| डी अक्षर से जिन लड़कों का नाम शुरु होता है वे बातों के जादूगर होते हैं। लड़कियां उन तक तितलियों की तरह मंडराती रहती है मगर वे एक समय में एक ही रिश्ता निभाते हैं। यूं भी उनकी किस्मत में फालतु प्यार नहीं लिखा है वे जब भी करेंगे जहनी तौर पर ऐसे व्यक्ति से ही प्यार करेंगे जो उनके आतंरिक संसार को समझने की क्षमता रखता हो। 

 इस नामाक्षर की अधिकांश लड़कियां किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मन ही मन प्यार करती है, और करती रह जाती है। अक्सर बड़ी उम्र तक इस इंतजार में रहती है कि वह खुद इनके पास लौट आएगा। जिनका नाम डी अक्षर से शुरू होता है ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत आगे तक जाते है. जिनका नाम डी अक्षर से शुरू होता है वे लोग बहुत जिद्दी स्वाभाव के होते हैं. डी अक्षर से जिन लड़कों का नाम शुरु होता है ऐसे लड़के बातों करने और बनाने में बड़े माहिर होते है.

‘D’ अक्षर वाले कभी समझौता नहीं करते

ये लोग जो चीज पाना चाहता है उसे वो हर कीमत पर पा लेता है। वो अपने काम और अपने लोगों के प्रति समर्पित होते है। अपनी चीजों को लेकर कभी भी वो D वाला समझौता नहीं करता है। जब तक वो अपनी मंजिल नहीं पा लेता तब तक उसे चैन नहीं आता है। इसलिए ये लोग जिद्दी भी कहलाते हैं। अपनी मेहनत के दम पर ये काफी आगे जाते हैं। ये सेल्फ मेड इंसान होते हैं। इनके पास सरस्वती और लक्ष्मी दोनों की कृपा होती है। ये हर चीज को कुछ अलग ढंग से करना चाहते हैं इसलिए ऐसे लोग कामयाबी की नई दास्तां लिखते हैं। इनके पास आप बैठिये तो आप को जरूर कुछ नया सीखने को मिलेगा। लेकिन अपनी जिद्दी प्रकृति के कारण ये घमंडी भी कहलाते हैं।

 जिन लोगों का नाम डी से शुरू होता है वे संतुलित होते है। इन लोगों की इच्छाशक्ति मजबूत होती है और जिद्दी किस्म के होते हैं। बिजनेस में ये लोग सफल साबित होते हैं और किसी भी मामले में समझौता नहीं करते हैं।

For those who are interested in learning Astrology you can find Astrology lessons in Knowledge Section. We are regularly updating lessons and articles. Go through the web site to find more details and Services. Please do give your feedback which helps us to serve you better and render more services. You can visit this web site on desktop, mobile or tablet. We are also starting new services

This Post Has One Comment

  1. Vishal dolas

    V akshar se shuru honewale naam ke logo ka astro batao

Leave a Reply